HPPR
| | |

हिमाचल में सरकारी स्कूल के निर्माणाधीन टैंक में डूबने से 4 व 7 साल के सगे भाईयों की मौत

बद्दी, 29 जून : औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में बुधवार को एक दर्दनाक हादसा पेश आया है। राजकीय प्राथमिक पाठशाला किशनपुरा में निर्माणाधीन टैंक में दो प्रवासी बच्चों की डूबने से मौत हो गई है। दोनों बच्चे रिश्ते में सगे भाई थे, जिनकी पहचान 4 साल का मिराज व 7 साल का शहनाज पुत्र आजाद अली निवासी ब्राम तहसील चक्कियां, जिला चनौली उत्तर प्रदेश के तौर पर की गई है।

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह बारिश के चलते स्कूल में निर्माणाधीन सेफ्टी टैंक पानी से भर गया। दोनों भाई खेलते हुए स्कूल के अंदर जा पहुंचे। इसी बीच दोनों सेफ्टी टैंक में गिर गए और डूबने से दोनों की मौत हो गई। बच्चों को ढूंढते हुए परिजन जब स्कूल में पहुंचे तो बच्चों की मौत हो चुकी थी।

बता दें कि स्कूल में सीएसआर के तहत शौचालय का निर्माण किया जा रहा था। इसी के लिए बनाए गए सेफ्टी टैंक के लिए मंगलवार को परिसर में गड्ढा खोदा गया था। देर रात व सुबह हुई बारिश का पानी टैंक में भर गया, टैंक खुला हुआ था, जिसका अंदाजा मासूम बच्चों को नहीं लग पाया।

गौरतलब है कि गर्मी की छुट्टियों के चलते स्कूल बंद हैं और दोनों भाई भी इसी स्कूल में पढ़ते थे।

बच्चों के पिता आजाद अली ने ठेकेदार पर लापरवाही के आरोप जड़ते हुए अपने मासूम बच्चों की मौत का जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि यदि टैंक को बीते रोज ही कवर कर दिया जाता तो अनहोनी को टाला जा सकता था। उन्होंने कहा कि सुरक्षा के इंतजाम न होने के चलते बच्चों की मौत हुई है।

सूचना मिलने के बाद मानपुरा पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मासूम बच्चों के शवों को कब्जे में लिया है। डीएसपी बद्दी नवदीप सिंह ने बताया कि दर्दनाक हादसे में 4 व 7 साल के सगे मासूम भाईयों की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है।