HPPR
|

#Mandi : फोरलेन की नालियां बंद, बारिश के पानी से घुटने लगा बल्ह घाटी का दम

मंडी,29 मई : बरसात की पहली ही बारिश में बल्हघाटी का दम घुटने लग गया है। कारण, यहां पर होने वाला जलभराव। यहां चल रहे फोरलेन निर्माण के दौरान सड़क किनारे बनी नालियों की समय पर मरम्मत और देखरेख न होने के कारण बारिश का सारा पानी अब लोगों के खेतों और घरों में घुसने लग गया है। बल्ह घाटी के डडौर और इसके आसपास के इलाकों में अधिक जलभराव देखने को मिल रहा है। 

बता दें कि नौलखा से लेकर डडौर तक फोरलेन का निर्माण कार्य चल रहा है। हालांकि अधिकतर कार्य पूरा हो चुका है लेकिन सड़क किनारे पानी की निकासी के लिए नालियों की उचित व्यवस्था नहीं है। आसपास के क्षेत्रों से बारिश का पानी बहकर यहीं पहुंच रहा है और लोगों के खेतों व घरों में जा रहा है। इससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। खेतों में पानी जाने से फसलें तबाह हो रही हैं और घरों में पानी घुसने से घरेलू सामान का नुकसान झेलना पड़ रहा है। 

वहीं बिजली के जो ट्रांस्फार्मर लगाए गए हैं वहां तक भी पानी पहुंचने लग गया है। इससे खतरा और भी ज्यादा बढ़ गया है। स्थानीय लोगों ने प्रशासन, एनएचएआई और फोरलेन निर्माण में लगी कंपनी से नालियों की उचित व्यवस्था करने की गुहार लगाई है और यह चेतावनी दी है कि अगर समय रहते कोई कदम नहीं उठाए गए तो फिर सड़कों पर उतरकर चक्का जाम किया जाएगा। 

वहीं जब इस बारे में डीसी मंडी अरिंदम चौधरी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि एनएचएआई को बरसात से पहले नालियों की उचित व्यवस्था बनाने के निर्देश दे दिए गए थे, यदि कहीं पर कोई कोताही बरती जा रही है तो फिर इस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।