|

कोरोना काल में उमंग फाउंडेशन के 20वें कैंप में 36 ने किया रक्तदान

शिमला, 20 जून : कोरोना महामारी के दौर में उमंग फाउंडेशन ने अपना 20वां रक्तदान शिविर शिमला ग्रामीण की मझीवड़ पंचायत से साथ मिलकर लगाया। शिविर में अनेक महिलाओं समेत 36 लोगों ने रक्तदान किया।

उमंग फाउंडेशन के ट्रस्टी एवं शिविर के संयोजक विनोद योगाचार्य के अनुसार आईजीएमसी ब्लड बैंक की सहायता के लिए लगाए गए शिविर का उद्घाटन साहित्यकार नरेश देओग ने 40वीं बार रक्तदान करके किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पंचायत प्रधान श्रीमती मनोज वर्मा ने की और मतदाताओं को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। मझीवड़ पंचायत का यह पहला रक्तदान शिविर था। इसमें जजैहड़, शील, गड़काहन, और मझीवड़ के युवक मंडल भी शामिल हुए।

शिविर में जितेंद्र कुमार ने 75 वीं और अशोक शर्मा ने 21वीं बार रक्तदान किया। एक दंपति सुभाष चंद्र और हिमांशु देवी, पंचायत के उप प्रधान जितेंद्र ठाकुर, पूर्व प्रधान प्रेम प्रकाश, पूर्व प्रधान खेमराज ने भी रक्तदान किया।

रक्तदान शिविर में अनेक महिलाओं ने भागीदारी की जिन्हें रक्तदान के बारे में जागरूक किया। पहली बार रक्तदान करने वाली महिलाओं में मोनिका, इंदिरा, कमलेश शर्मा, और अभिलाषा शामिल थे। 

उमंग फाउंडेशन की ओर से अध्यक्ष अजय श्रीवास्तव, मोनिका नेगी, अभिषेक भागड़ा, सन्जू गांगटा, अनुराधा कश्यप, नरेंदर शर्मा, नीलम कंवर, तेजू नेगी और सुर्यांश शर्मा ने सहयोग किया।

आईजीएमसी ब्लड बैंक की अधिकारी डाक्टर मेघना के नेतृत्व में टीम ने रक्त संग्रह किया। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में लगाए जाने वाले शिविर बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे हमें नए रक्तदाता मिलते हैं और जागरूकता भी फैलती है। 

#Himachal : पति ने पत्नी को चाकू मारकर उतारा मौत के घाट…फिर कर ली आत्महत्या 

सोलन, 11 अगस्त : जिला के बद्दी हाउसिंग बोर्ड फेस दो में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां पति ने पत्नी को चाकू मारकर मौत के घाट उतार दिया, जिसके बाद व्यक्ति का शव पंखे से लटका पाया गया। जानकारी के अनुसार किराए के मकान में रहने वाला प्रवासी व्यक्ति जोकि उत्तर प्रदेश…

#Bilaspur : जंगल में पड़ा मिला व्यक्ति का शव

बिलासपुर, 11 अगस्त: पुलिस थाना कोट कहलूर के तहत पुलिस ने व्यक्ति का शव टोबा के समीप जंगल से बरामद किया है। पुलिस को दिए बयान में अमनप्रीत कौर ने बताया कि उनके पिता नयना देवी में माथा टेकने गए थे, और मृत मलकियत की पत्नी ने चरणजीत सिंह कौर को फोन पर सूचना दी कि उसने कोई जहरीला पदार्थ…

#Baddi: तेज रफ़्तार ट्रक ने घसीटी बाइक,एक की मौत… दूसरा नाजुक 

सोलन,11 अगस्त:  हिमाचल के औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में तेज रफ़्तार ट्रको का कहर जारी है। दर्दनाक हादसे में एक युवक की मौत हो गई जबकि दो घायल हुए है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक बद्दी बाईपास मार्ग पर तेज रफ्तार ट्रक ने एक बाइक को पीछे से चपेट में ले लिया। इसके बाद ट्रक ने बाइक को करीब…

शिमला-कालका फोरलेन पर Flyover का डंगा धंसा, चपेट में दो कारे…

  सोलन,11 अगस्त : शिमला -कालका फोरलेन पर शमलेच के नजदीक टनल के फ्लाईओवर के प्रवेश स्थल से कुछ मीटर पहले डंगा धंसने की खबर है। हादसे के समय हाईवे पर से दो कारें भी गुजर रही थी। कार में सवार लोगों को चोटे आने की भी सूचना है।  हालांकि सिंगल लेन पर ट्रैफिक को बहाल किया…