HPPR
| |

मंडी के पधर में होगा हिमाचल दिवस का राज्य स्तरीय समारोह, CM देंगे करोड़ों की सौगातें

मंडी, 13 अप्रैल : हिमाचल दिवस का राज्य स्तरीय समारोह 15 अप्रैल को मंडी जिला के पधर उपमंडल मुख्यालय पर आयोजित किया जाएगा। इसके लिए स्थानीय विधायक जवाहर ठाकुर और मंडी जिला प्रशासन ने तैयारियों को लेकर कमर कस ली है। सीएम जयराम ठाकुर के कार्यकाल में यह पहला मौका होगा जब वे हिमाचल दिवस के राज्य स्तरीय समारोह का ध्वजारोहण अपने गृह जिला में करेंगे और इसके लिए उन्होंने द्रंग क्षेत्र का चयन किया है। द्रंग के विधायक जवाहर ठाकुर ने इसके लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार जताया है।

ख्यमंत्री जयराम ठाकुर 15 अप्रैल को सुबह 11 बजे पधर स्कूल के प्रांगण में ध्वजारोहण करेंगे और परेड की सलामी लेने के उपरांत प्रदेश वासियों को अपना संदेश देंगे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री पुलिस विभाग के प्रदेशभर के थानों में बने महिला सहायता डैस्कों के लिए 135 दुपहिया वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना भी करेंगे।

द्रंग विधानसभा क्षेत्र को मिलेंगी करोड़ों की सौगातें
इसके उपरांत मुख्यमंत्री पधर में अग्निशमन उपकेंद्र का उद्घाटन करेंगे। वे द्रंग विधानसभा क्षेत्र के तहत बागी नाला शेगली पर बनाए गए लोहे के पुल का भी लोकार्पण करेंगे। वे रावमापा साहल के नए स्कूल भवन का शिलान्यास, पराशर हेलीपैड शिलान्यास, बरोट से मुल्थान के लिए उहल नदी पर 60 मीटर लोहे के पुल का शिलान्यास, रिगड नाले पर आरसीसी पूल का शिलान्यास, रावमापा सुधार में साइंस लैब और भवन का शिलान्यास व घटासनी-बरोट सड़क और कटिन्ढ़ी से कासला सड़क का भूमि पूजन करेंगे। वे उहल नदी से तुंग-बिजन व साथ लगते गांव के लिए उठाऊ पेजल योजना और ग्राम पंचायत चुक्कू के लिए उठाऊ पेजल योजना अनुसूचित जनजाति का भी लोकार्पण करेंगे।

ख्यमंत्री जल जीवन मिशन के अंतर्गत गांव दरलोग कमांद, खनाहर, कुटाहर इत्यादि के लिए हर घर नल से जल के प्रावधान हेतु उठाउ पेयजल योजना जुलांग संगलवाह से गांव बथेरी के सवर्धन एवं सुधार कार्य का शिलान्यास करेंगे। वे हरडगलू में मुख्यमंत्री लोक भवन का शिलान्यास करेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे।