HPPR
|

पांवटा साहिब : ट्रैफिक सहित बाकी नियमों को तोड़ने वाले सावधान, तेजतर्रार DSP भी सड़क पर


पांवटा साहिब, 6 अप्रैल : गुरु की नगरी हिमाचल हरेक दृष्टिकोण से संवेदनशील है। सीमांत कस्बा होने के कारण आपराधिक वारदातों के साथ-साथ दुर्घटनाओं का ग्राफ भी काबू करना टेढ़ी खीर है। तमाम बातों के मद्देनजर टीम की हौंसला अफजाई के मकसद से तेजतर्रार डीएसपी वीर बहादुर भी सड़कों पर नजर आ रहे हैं।

सड़क पर उतरे डीएसपी वीर बहादुर

महज दो दिन के भीतर 272 ट्रैफिक चालान किए गए। इसमें 152 ओवरस्पीडिंग के चालान हैं। 152 ऐसे चालक पाए गए, जो मोबाइल का इस्तेमाल कर रहे थे या फिर ओवरस्पीड ड्राईविंग कर रहे थे। सरकार के खजाने में 73,800 रुपए का राजस्व भी अर्जित हुआ है। वहीं, पुरुवाला पुलिस ने माईनिंग एक्ट के उल्लंघन पर दो चालान कर 10 हजार रुपए का राजस्व जुटाया है।

वैश्विक महामारी को लेकर मास्क न पहनने वालों को भी नहीं बख्शा जा रहा। 25 चालान से 12,500 रुपए हासिल किए गए हैं। सार्वजनिक स्थलों पर सिगरेट के छल्ले उड़ाने वाले भी पुलिस के निशाने पर हैं। मात्र दो दिन के भीतर 43 चालान किए गए।

उधर, एमबीएम न्यूज से बातचीत में डीएसपी वीर बहादुर ने पुष्टि करते हुए कहा कि 48 घंटे के भीतर कुल 341 चालान किए गए। इससे कुल 1 लाख 400 रुपए का राजस्व भी प्राप्त हुआ है। उनका कहना था कि सड़क हादसों को नियंत्रित करना प्राथमिकता में शामिल है। सीमांत क्षेत्र होने की वजह से हरेक दिशा में तीखी निगरानी बेहद ही जरूरी है।