शिमला : नवनिर्वाचित जिला परिषद सदस्य कल लेंगे शपथ, कांग्रेस के सिर सजेगा अध्यक्ष का ताज
राजनैतिक | शिमला | हिमाचल प्रदेश

शिमला : नवनिर्वाचित जिला परिषद सदस्य कल लेंगे शपथ, कांग्रेस के सिर सजेगा अध्यक्ष का ताज

शिमला, 27 जनवरी : शिमला जिला में नवनिर्वाचित जिला परिषद सदस्यों को गुरूवार को शपथ दिलाई जाएगी। शपथ कार्यक्रम का आयोजन उपायुक्त कार्यालय स्थित बचत भवन में किया जाएगा। उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी के मुताबिक सुबह 11 बजे नवनिर्वचित जिला परिषद सदस्यों को शपथ दिलाई जाएगी। इस संबंध में सभी नवनिर्वाचित सदस्यों को सूचित कर दिया गया है।शिमला : नवनिर्वाचित जिला परिषद सदस्य कल लेंगे शपथ, कांग्रेस के सिर सजेगा अध्यक्ष का ताज

शिमला जिला में 24 जिला परिषद सीटें हैं, जिनमें जीतकर आए उम्मीदवारों को शपथ दिलाई जाएगी। शपथ ग्रहण समारोह के साथ ही अध्यक्ष की कर्सी के लिए भी जोड़तोड़ शुरू हो जाएगा। जिला परिषद अध्यक्ष का ताज कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार के सिर सजना तय है। जिप के चुनाव में कांग्रेस ने 24 में से 13 सीटें जीती हैं। इसके अलावा पांच निर्दलीय, चार भाजपा और दो सीटों पर वामपंथी समर्थित उम्मीदवार जीते हैं।

शिमला में जिला परिषद अध्यक्ष की कुर्सी सामान्य वर्ग की महिला के लिए आरक्षित है। सामान्य वर्ग की छह महिलाएं जीत कर आई हैं। अब यह कांग्रेस को तय करना है कि अध्यक्ष की कुर्सी पर किसकी ताजपोशी करें। चुनाव में जीत कर आई सामान्य वर्ग की कांग्रेस समर्थित महिला उम्मीदवारों में ज्यूरी त्यावल से चंद्र प्रभा नेगी, खशधार से मोनिता चैहान, चमियाणा से लता वर्मा, बल्देयां से रीना, जुन्गा से संतोष शर्मा और हलोग धामी वार्ड से प्रभा वर्मा हैं। सामान्य वर्ग की इन महिलाओं में चंद्र प्रभा नेगी पहले भी जिला परिषद की अध्यक्ष रह चुकी हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *