| |

हिमाचल में कोरोना का प्रकोप, CM ने सामाजिक कार्यक्रमों को लेकर दिए सख्ती बढ़ाने के संकेत

शिमला 18 नवंबर : हिमाचल प्रदेश में कोरोना महामारी विकराल रूप धारण करती जा रही है। कोरोना के हर दिन सैंकड़ों मामले दर्ज किए जा रहे हैं। आलम यह है कि कोरोना का आंकड़ा 30 हज़ार पार कर चुका है। कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या में भी भारी उछाल आया है। कोरोना के प्रचंड रूप को देखते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आगामी दिनों में सख्ती बढ़ाने के संकेत दिए हैं। मुख्यमंत्री ने आज रिज मैदान पर मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि कोरोना का संक्रमण जिस तेजी से हिमाचल में फैल रहा है,उससे प्रदेश में समाजिक आयोजनों में लोगों के जुटने के नियमों को कड़े करने के संकेत दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्थिति की गंभीरता को देखते हुए सरकार ने तय किया है कि सर्दी के मौसम में इंडोर शादियां करने के लिए 100 से ज्यादा लोगों को एक जगह एकत्र होने की अनुमति न दी जाए। जबकि खुले में सोशल डिस्टेंसिनग को ध्यान में रखकर रियायत दी जा सकती है। उन्होंने लोगों से अपील की कि शादियों सहित अन्य कार्यक्रमों में अधिक भीड़भाड़ वाले कार्यक्रम करने से बचें और जहां तक हो सके धाम के आयोजन को कम से कम करें।

उन्होंने कहा कि शिक्षण संस्थानों को फिर से खोलने बारे कैबिनेट की 23 नवंबर को बैठक में चर्चा होगी। स्कूलों में शिक्षकों एवं बच्चों के संक्रमित होने के मामलों को देखते हुए फिलहाल 25 नवंबर तक स्कूल बंद किए गए हैंं।एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि देहरा में सेंट्रल यूनिवर्सिटी के कैंपस का जल्द निर्माण करना सरकार की प्राथमिकता है और इसके लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं। जयराम ने कहा कि सेंट्रल यूनिवर्सिटी को लेकर केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर की टिप्पणी को मीडिया अलग नजरिए से देख रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.