HPPR
|

सराहां में सर्दियों में भी पेयजल किल्लत, 5 दिन से नहीं मिला पानी

तरुण खुराना/सराहां, 18 नवम्बर : क्षेत्र में पेयजल उपलब्ध करवाने की योजनाएं कितनी कारगर साबित हो रही हैं, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सर्दियों में भी यहां पानी के लिए त्राहि-त्राहि मची है। आलम यह है कि पांच दिनों से लोगों के नलकों से एक भी बूंद पानी नहीं टपका है।

        जल शक्ति विभाग की बडू साहिब से सराहां को पानी की सप्लाई की योजना तकनीकि खामी के चलते बंद है। जिसके चलते सराहां क्षेत्र में पांच दिनों से पानी के लिए हाहाकार मच गया है। संवर्धन उठाऊ पेयजल योजना के बंद होने से सराहां में पानी की किल्लत बढ़ गई है। वहीं, जल शक्ति विभाग भी लोगों की समस्या को हल करने में नाकाम साबित हुआ है। समस्या को लेकर शहरवासी पिछले पांच दिनों में कई बार जल शक्ति विभाग सराहां के कार्यालय में आग्रह कर चुके हैं। मगर पांच दिन बीत जाने के बाद भी शहर वासियों को पीने का पानी नहीं मिल रहा है।

बता दें कि बडू साहिब से सराहां के लिए बनाई गई संवर्धन उठाई पेयजल योजना कई बार बाधित हो जाती है, जिसके चलते सराहां और आसपास के क्षेत्रों में पानी की सप्लाई बाधित होती है। सराहां कस्बे के निवासी रमन ठाकुर, सतेंद्र कुमार, नीरज कुमार, रमेश शर्मा, सुरेश कुमार, संजय शर्मा आदि का आरोप है कि जल शक्ति विभाग में सहायक अभियंता न होने के चलते विभाग के कर्मचारी लोगों की समस्या पर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। जिसका परिणाम यह है कि 5 दिनों से पानी की सप्लाई बंद है।

उधर, जल शक्ति विभाग के अधिशासी अभियंता मनदीप गुप्ता ने बताया कि  बडू साहिब-सराहां संवर्धन उठाऊ पेयजल योजना को बहाल कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.