HPPR
|

हिमाचल प्रदेश में कर्मचारियों ने पेंशन के लिए की गेट मीटिंग, OPS की मांग 

मंडी,12 नवंबर : नई पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ (New Pension Scheme) हिमाचल प्रदेश के कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन (Old Pension) बहाली की मांग को लेकर वीरवार को राज्य के ज्यादातर सरकारी कार्यालयों में लंच टाइम के समय गेट मीटिंग की। दावा है कि ये गेट मीटिंग हिमाचल प्रदेश के 10 हजार से अधिक स्थानों पर एक साथ की गई।

कर्मचारियों ने पेंशन के लिए की गेट मीटिंग
कर्मचारियों ने पेंशन के लिए की गेट मीटिंग

       नई पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप ठाकुर ने बताया कि नई पेंशन तथा पुरानी पेंशन में आने वाले सभी कर्मचारियों (Employees) ने एकजुटता दिखाते हुए इन सभी गेट मीटिंग में भाग लिया। इस दौरान पुरानी पेंशन बहाली(Restoration of Old Pension) के लिए संगठन द्वारा किए जा रहे प्रयास तथा भविष्य में संगठन की रणनीति बारे चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि गेट मीटिंग के दौरान कर्मचारियों द्वारा 24 नवंबर को होने वाली पेन डाउन स्ट्राइक(Pen Down Strike) के बारे भी रणनीति बनाई गई है।

      प्रदीप ठाकुर ने कहा कि 24 नवंबर को संगठन द्वारा पूरे हिमाचल प्रदेश के कर्मचारी सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच पेन डाउन स्ट्राइक में रहेंगे, जिसमें सभी पुरानी पेंशन में आने वाले कर्मचारी भी संगठन कि इस जायज मांग को सही मानते हुए उनका सहयोग करने के लिए तैयार है। प्रदीप ठाकुर ने मौजूदा सरकार को वह वादा भी याद दिलाया जिसमें भाजपा के घोषणा पत्र में पुरानी पेंशन बहाल करने को कहा गया था।

महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप ने बताया कि आने वाले विधानसभा के सत्र में भी सरकार को घेरने की रणानीति बनाई जा रही है। ठाकुर ने कहा कि प्रदेश के कर्मचारियों मे पुरानी पेंशन बहाल न करने से भारी रोष है और पेंशन के लिए आने वाले समय में आंदोलन को और तेज किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.