HPPR

यह कोई नदी नहीं, है सुजानपुर में बहने वाला नाला….

एमबीएम न्यूज़/हमीरपुर
यह कोई व्यास नदी नहीं है। यह सुजानपुर शहर के सबसे रिहायशी इलाका वार्ड नंबर-8 का वह नाला है जो आजकल एक हल्की बारिश होने के बाद व्यास नदी का रूप ले रहा है। लगातार हो रही बारिश ने एक बार फिर से इस नाले में पानी का बहाव तेज कर के लोगों को दहशत में डाल दिया है। लोग एक बार फिर से बीते वर्ष को याद करने लगे हैं, जब बारिश का पानी उफान मारते हुए करीब 100 घरों में प्रवेश करके लोगों को लाखों रुपए का नुकसान दे गया था।

    हैरानी की बात यह है कि बीते वर्ष इस तबाही के मंजर के बाद दोनों ही सरकारों के वरिष्ठ नेताओं ने इस बारिश प्रभावित वार्ड नंबर-8 का दौरा किया था। उन्होंने राहत एवं बचाव कार्य करने के निर्देश जारी किए थे, लेकिन वर्ष बीत जाने के बावजूद भी यहां पर कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। एक बार फिर से इस नाले ने रौद्र रूप धारण करके लोगों को परेशानी में डालना शुरू कर दिया है।

     इस बार फिर से इस नाले में बारिश का पानी तेज बहाव में बहना शुरू हो गया है, लेकिन प्रशासन एवं नगर परिषद है कि इसकी ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा। एक बार फिर से यह पानी अब लोगों के घरों में प्रवेश करने वाला है।

      लोगों ने सुजानपुर प्रशासन व नगर परिषद से गुहार लगाते हुए कहा है कि क्या इस बार फिर लोगों को लाखों रुपए का नुकसान उठाना पड़ेगा। क्या इसके लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया जाएगा। समस्या को लेकर जब नगर परिषद के अध्यक्ष अशोक मेहरा से बात की तो उन्होंने बताया कि समस्या के समाधान के लिए ठेकेदार को कार्य सौंपा गया है। नाले को गहरा करके पानी भाव तेजी से निकले ऐसा प्रावधान किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.