HPPR
|

खेतों में काम करते हुए BSF जवान की करंट लगने से मौत, दो चचेरे भाई भी घायल…..

वी कुमार/मंडी
कुछ जवान सीमा पर देश की रक्षा करते हैं और छुट्टी पर घर आकर भी किसान बनकर देश की सेवा में अहम भूमिका निभाते हैं। लेकिन खेतों में पावर टिल्लर से काम करते वक्त करंट लगने से छुट्टी पर आए बीएसएफ के जवान की मौत हो गई है, जबकि दो चचेरे भाई भी घायल हुए हैं। घटना धर्मपुर के रांगड़ गांव की है। सूचना मिलते ही बिजली बोर्ड के अधिकारियों ने टीम को मौके पर निरीक्षण के लिए भेज ‌दिया है। जबकि पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। प्रशासन की तरफ से मृतक के परिजनों को दस हजार की फौरी राहत जारी कर दी गई है। पुलिस ने मृतक की शिनाख्त 37 वर्षीय सुरेंद्र कुमार पुत्र संत राम निवासी रांगड़ के रूप में की है। जबकि घायलों की पहचान मृतक के चचेरे भाई राकेश कुमार पुत्र हेम सिंह व योग राज पुत्र परमानंद के रूप में हुई है। मृतक कोलकाता में तैनात था और घर खेती के काम के लिए छुट्टी पर आया था।
बारिश के बाद खेत नम होने पर सुरेंद्र अपने दो चचेरे भाइयों के साथ पावर टिल्लर के सहारे खेतों में काम का रहा था कि अचानक सुरेंद्र को जोरदार बिजली का झटका लगा और वह गिर गया। इसी बीच दोनों भाई जब सुरेंद्र को उठाने लगे तो झटका उन्हें भी लगा। साथ काम कर रहे लोगों ने तुरंत इसकी सूचना 108 एंबुलेंस सेवा को दी और घायलों को उपचार के लिए धर्मपुर अस्पताल लाया गया। जहां सुरेंद्र को मृत घोषित कर दिया। मृतक अपने पीछे दो जुड़वा बच्चे,पत्नी व माता को छोड़ गया है। थाना प्रभारी सूरम सिंह का कहना है कि प्रत्यक्ष दर्शियों के बयान ले लिए गए हैं। जांच की जाएगी।
तो बिजली बार्ड की लापरवाही ने ले ली जान
पावन टिल्लर में करंट नहीं आता है। बताया जा रहा है कि खेतों से बिजली बोर्ड की स्टे वायर गुजर रही है। सुरेंद्र सबसे आगे चल रहा था और सबसे पहले उसे करंट लगा और वह गिर गया। चर्चा है कि बोर्ड की लापरवाही के कारण एक जवान की जान गई है। उधर, बोर्ड के कनिष्ठ अभियंता प्रताप सिंह ने बताया कि मौके पर जाकर ही करंट लगने के कारणों का पता लगाया जा सकेगा । वहीं स्थानीय विधायक एवं सिंचाई मंत्री महेंद्र सिंह, सियोह पंचायत की प्रधान शीला देवी,कांग्रेस के चंद्र शेखर ने घटना पर दुख: व्यक्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.