HPPR
| |

मेडिकल की पढ़ाई के लिए नीट पास करने वाले छात्रों का इंतजार खत्म….शैडयूल जारी

एमबीएम न्यूज/शिमला
हिमाचल में एमबीबीएस की 720 सीटों के लिए प्रार्थी आज से आवेदन भर सकेंगे। डीएमई की ओर से आवेदन के लिए शैडयूल जारी कर दिया गया है। छात्र 29 जून तक आवेदन कर सकेंगे। यह आवेदन विश्वविद्यालय प्रशासन की साइट पर ऑनलाइन कर सकेंगे। 5 जुलाई से एमबीबीएस की सीटों के लिए काऊंसलिंग होगी। राज्य में इस समय 6 मेडिकल कॉलेज हैं। हर मेडिकल कॉलेज में 120 सीटों के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

आवेदन ऑनलाइन लेने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन 2 जुलाई को मैरिट लिस्ट जारी करेगा। मैरिट के आधार पर 5 जुलाई से लेकर 17 जुलाई तक काऊंसलिंग प्रस्तावित है। नीट के रिजल्ट के बाद में छात्रों को लगातार आवेदन से लेकर काऊंसलिंग की प्रक्रिया का इंतजार था। स्वास्थ्य विभाग की ओर से इसका पूरा शैडयूल विश्वविद्यालय प्रशासन की मदद से जारी कर दिया गया है। इससे नीट पास कर डॉक्टर की पढ़ाई शुरू करने का इंतजार कर रहे छात्रों के इंतजार के पल खत्म होंगे।

आईजीएमसी, टांडा के अलावा प्रदेश में 4 अन्य मेडिकल कॉलेजों में होगा प्रवेश

राजधानी के आईजीएमसी के अलावा कांगड़ा के टांडा मेडिकल कॉलेज, चंबा, हमीरपुर, नाहन व नेरचौक के कॉलेज इसमें शामिल हैं। 720 सीटों के लिए हजारों छात्र आवेदन करेंगे। काऊंसलिंग के बाद रैंकिंग के अनुसार इन कॉलेजों में छात्रों को पढ़ाई करने का मौका मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.