HPPR

अल्ट्राटेक ने खोली नेरचौक व शिमला के घनाटी में डंप, विरोध में उतरी परिवहन सभाएं 

एमबीएम न्यूज़/बिलासपुर 
सोलन व बिलासपुर के अल्ट्राटेक सीमेंट प्लांट में कार्यरत विभिन्न परिवहन सभाओं के पदाधिकारियों की बैठक शलूघाट में संपन्न हुई। जिसमें परिवहन सभाओं के सभी पदाधिकारियों ने अल्ट्राटेक उद्योग द्वारा मंडी के नेरचौक व शिमला के घनाटी में डंप खोलने का कड़ा विरोध किया। खारसी सभा के महासचिव दौलत सिंह ठाकुर ने कहा कि ये स्थानीय ऑपरेटरों को कंपनी द्वारा एक डर का माहौल पैदा करना व इन्हें आर्थिक रूप से कमजोर करना कंपनी का षड्यंत्र है।
बैठक के दौरान परिवहन सभाओं के पदाधिकारी
 
 उन्होंने कहा कि पहले ही हिमाचल के 8 जिलों में जिसमें ऊना, कांगड़ा, चंबा, हमीरपुर, सोलन, सिरमौर तथा शिमला के रामपुर व मंडी के धनोटू में कंपनी द्वारा बघेरी प्लांट से सीमेंट सप्लाई किया जा रहा है। बागा में जो भी सीमेंट की डिमांड पूरे प्रदेश से आती थी उसे भी कंपनी ने अब घनाती व नेरचौक में डंप खोल कर 50 किलोमीटर से कम दूरी तक ही सीमित कर दिया। दौलत सिंह ठाकुर ने आगे कहा कि आज की बैठक में यह निर्णय सर्वसम्मति से किया गया कि कोई भी परिवहन सभा उपरोक्त डम्पों पर सीमेंट की ढ़ुलाई नहीं करेगी।
    ज्ञात रहे कि अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी में 3500 से ज्यादा ट्रक कार्यरत हैं। जिनसे हजारों लोगों की रोजीरोटी चलती है। पहले ही जेपी उद्योग ने 2 सालों तक 40 करोड़ से ज्यादा का भाड़ा समय पर न देने से कमर तोड़ दी थी।जो अब कसर बाकी रही है वो डम्पों के खुलने से पूरी हो जाएगी। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि दोनों जिलों के पदाधिकारी मिल कर प्रदेश के मुख्यमंत्री के पास यह मामला उठाएंगे।
   बैठक में खारसी परिवहन सभा के प्रधान परमानंद ठाकुर,अध्यक्ष महेंद्र सिंह ठाकुर,सदस्य जीत राम,हेमराज,परसराम,धर्मपाल,कुलदीप व राजकुमार रानीकोटला सभा से प्रधान प्रेम सिंह ठाकुर,अशोक ठाकुर,मानसिंह ठाकुर,पंचदेव परिवन सभा के प्रधान रोशन लाल ठाकुर,ऋषि मार्कण्डेय भूतपूर्व सैनिक सभा के  महासचिव जोगिंदर पाल ठाकुर,माँगल परिवहन सभा के सदस्य बबलू ठाकुर,अजीत सिंह सेन,चुनीलाल,राज सिंघानियां,धनीराम व देवीराम मौजूद रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.