HPPR
|

कालाअंब में टोल ठेकेदार की मनमानी, अवैध तरीके से बंद किया जाता है हाईवे…F.I.R

एमबीएम न्यूज/नाहन
प्रदेश के प्रवेशद्वार पर टोल टैक्स ठेकेदार पर मनमाने तरीके से हाईवे को बैरिकेट लगाकर अवैध तरीके से बाधित करने का आरोप लगा है। इस मामले में पुलिस ने आईपीसी की धारा-341, 506 व 34 के तहत मामला दर्ज किया है। हालांकि सरकार ने प्रदेश में पंजीकृत वाहनों के लिए टोल टैक्स में छूट दे रखी है, लेकिन बाहरी राज्यों के वाहनों पर शुल्क वसूला जाता है। इस मामले में टोल टैक्स ठेकेदार के खिलाफ आरोप लगाने वाला स्थानीय व्यक्ति है।

ओगली के रहने वाले जुल्फान मोहम्मद की शिकायत पर मामला दर्ज हुआ है। इसके मुताबिक शिकायतकर्ता 19 जून की शाम करीब 7ः40 पर अपनी ऑल्टो कार (एचआर05वी-6457) में नारायणगढ़ से कालाअंब अपने घर लौट रहा था। बैरियर पर पहुंचने पर शिकायतकर्ता ने पाया कि ठेकेदार के कर्मियों ने बैरिकेटस लगाकर हाईवे को बंद कर रखा है। शिकायतकर्ता ने उन्हें यह भी कहा कि वो टोल टैक्स की जद में नहीं आते हैं। बावजूद इसके बैरिकेट नहीं खोला गया। इसकी सूचना शिकायतकर्त्ता ने तुरंत ही फोन पर कालाअंब पुलिस को दी।

मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने भी बैरिकेटस हटाने को कहा, लेकिन बावजूद इसके बैरिकेट नहीं हटाए गए। गौरतलब है कि वाहनों से टोल टैक्स वसूली के चलते बैरिकेटस लगाए जाते हैं। हालांकि हिमाचल में पंजीकृत वाहनों के लिए अलग लेन बनाने का प्रावधान होना चाहिए। बैरिकेटस इस कारण भी लगाए जाते हैं ताकि कोई वाहन टैक्स से न छूट जाए।

सवाल इस बात पर उठता है कि टोल टैक्स बैरियर का आधुनिकीकरण क्यों नहीं किया जा रहा। बैरियर पर लंबी वाहनों की कतार से भी लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। उधर कालाअंब पुलिस ने मामला दर्ज होने की पुष्टि की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.