HPPR
|

HRTC बस चालक-कंडक्टर की लापरवाही से करवा चौथ पर उजड़ा सुहाग, कुचला दिव्यांग

एमबीएम न्यूज़ /शिमला 
करवा चौथ के लिए न जाने कितने सपने संजोए होती हैं सुहागिनें। लेकिन इस हादसे से एक पल में एक सुहागन की दुनिया उजड़ गई। ऐसा ही एक दर्दनाक हादसा कोटखाई में पेश आया। जहां परिवहन निगम की बस के चालक की घोर लापरवाही ने एक व्यक्ति की जान ले ली। यह घटना शनिवार शाम चन्द्र नगर बस स्टॉप पर उस वक्त  हुई, जब 42 वर्षीय नरेंद्र डोगरा अपनी बहन और एक बेटे के संग घर जाने के लिए बस( HP3B 6124) से उतरा, नरेंद्र दिव्यांग था। बस से उतरने के बाद चालक की लापवाही से बस का पिछला टायर नरेंद्र पर चढ़ गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

मौके पर बस,मानव सेवा संस्था का सामाजिक सरोकार

मृतक कोटखाई में एक सरकारी स्कूल में चपरासी के पद पर तैनात था। चांद के दीदार के दौरान देर शाम इस हादसे की खबर जब मृतक की पत्नी को मिली, तो उसके पैर तले जमीन खिसक गई। परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। जांच अधिकारी ने बताया कि आरोपित चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसका नाम ज्ञान सिंह है और वह कांगड़ा जिले के नगरोटा का रहने वाला है। वहीं शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है।
बताया जा रहा है कि कंडक्टर की सिटी बजने के बाद ड्राइवर ने बस चला दी, युवक 50 प्रतिशत अपंग था। धक्का लगने के कारण युवक का सिर बस के पिछले टायर के निचे आ गया और मौके पर मौत हो गई। सुचना मिलते ही मानव सेवा कोटखाई की रेस्क्यू ऑपरेशन की टीम सहायता के लिए सबसे पहले मौके पर पहुंची। निगम की बस कोटखाई से बेडर जा रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.