HPPR
|

अन्तर्राष्ट्रीय श्री रेणुकाजी मेला में आपकी सेहत व बदमाशों पर नजर रखने को खास इंतजाम …

एमबीएम न्यूज़/नाहन
आगामी 18 नवंबर से 23 नवंबर तक आयोजित किए जाने अन्तर्राष्ट्रीय वाले श्री रेणुकाजी मेला-2018 के दौरान असमाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए मेला क्षेत्र में सीसीटीवी स्थापित किए जाएगें,ताकि मेले के दौरान कानून एवं व्यवस्था को बेहतर एवं सुदृढ़ बनाया जा सके। यह जानकारी उपायुक्त सिरमौर एवं अध्यक्ष श्रीरेणुकाजी विकास बोर्ड ललित जैन ने आज यहां अन्तर्राष्ट्रीय श्रीरेणुकाजी मेला-2018 की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।
उपायुक्त ने खाद्य आपूर्ति तथा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि मेले के दौरान बाहर से आने वाले दूध व पनीर के सैंपल लिए जाऐं ताकि मिलावटी दूध एवं पनीर के खाने से कोई व्यक्ति बिमार न हो जाए। इसके अतिरिक्त मेले के दौरान खाद्य वस्तुओं की दरों का भी औचक निरीक्षण किया जाए ताकि उपभोक्ताओं का किसी स्तर पर शोषण न हो।
उन्होने कहा कि मेले में स्तरीय कार्यक्रम प्रस्तुत करने के लिए अच्छे कलाकारों का चयन किया जाएगा तथा स्थानीय एवं जिला सिरमौर के कलाकारों को बेहतर अवसर प्रदान किए जाएगें। उन्होने कहा कि मेले में दो स्टार नाईटों का आयोजन किया जाएगा जिसमें फिल्मी दुनिया के पार्श्व कलाकार और प्रसिद्ध पंजाबी कलाकारों को भी आमंत्रित किया जाएगा। उन्होने कहा कि मेले की सांस्कृतिक संध्याओं को आकर्षक बनाने के लिए प्रदेश के प्रसिद्ध लोक कलाकारों को भी मौके दिया जाएगा। उपायुक्त ने एसडीएम नाहन को निर्देश दिए कि ददाहू में गिरि नदी पर अस्थाई पुल के निर्माण के लिए सेना अथवा अन्य एजेंसियों के साथ मामला उठाया जाए ताकि मेले के दौरान लोगों को आने जाने की बेहतर सुविधा उपलब्ध हो सके। उन्होने पुलिस विभाग को निर्देश दिए कि मेले में यातायात व्यवस्था को सुचारू ढंग से कार्यान्वित करने के लिए ट्रैफिक प्लॉन तैयार किया जाए ताकि मेेले के दौरान लोगों को कोई असुविधा न हो। उन्होने कहा कि मेले के दौरन ओवरलोडिग पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा जिसके लिए उपायुक्त द्वारा परिवहन एंव पुलिस विभाग को आवश्यक निर्देश दिए गए।
उपायुक्त ने कहा कि मेले के दौरान दो गोताखोर भी तैनात किए जाएगें ताकि स्नान के दौरान कोई अप्रिय घटना न घटे। उन्होने कहा कि मेले में लोगों की सुविधा के लिए अतिरिक्त शौचालय स्थापित किए जाएगें जिसके लिए सुलभ इंटरनेशनल संस्था को अनुबंधित करने के लिए उपायुक्त द्वारा संबधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए। एसडीएम नाहन एवं सदस्य सचिव अन्तर्राष्ट्रीय श्रीरेणुकाजी मेला समिति विवेक शर्मा ने बैठक में आए सभी अधिकारियों का स्वागत किया और मेले आयोजन से संबधित सभी मदों को क्रमवार बैठक में रखा गया। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त आदित्य नेगी, पुलिस उप अधीक्षक अनिल धौलटा,सीईओ दीप राम शर्मा सहित अन्य सभी अधिकारियों ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.