HPPR

मोदी जी प्लीज देखिए, आपने यहीं से किया था देश में सस्ती उडानों का ऐलान, मगर अब ..

शिमला (एमबीएम न्यूज) : हाल ही में जुब्बलहट्टी एयरपोर्ट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को सस्ती उडानों की सौगात दी। यहां तक कहा कि चप्पल पहनने वाला भी हवाई सफर कर पाएगा। लेकिन चंद सप्ताह में ही स्थिति बदल गई है। दिल्ली-शिमला के लिए हवाई सेवा देने वाली एलाइंस कंपनी न केवल मनमर्जी से फ्लाइट के शैडयूल तय कर रही है बल्कि जब चाहे फ्लाईट को रद्द भी किया जा रहा है।

          शनिवार को सुबह ही एक ऐसा ही मामला सामने आया। इस पर उपायुक्त रोहन ठाकुर को जांच के आदेश देने पडे है। राजधानी में मौसम खराब होने का बहाना बनाकर दिल्ली से शिमला की फ्लाइट को रद्द कर दिया गया। जबकि यहां मौसम बिल्कुल साफ था। उपायुक्त रोहन ठाकुर को इसकी जानकारी दी गई। इस पर संज्ञान लेते हुए उपायुक्त ने एयर टै्रफिक कंट्रोल से बात की। तो उन्हें बताया गया कि जुब्बलहट्टी का रनवे गीला है।

        वहीं जब उपायुक्त ने एयरपोर्ट के अधिकारियों से पूछा तो बताया गया कि हवाई पट्टी में कोई दिक्कत नहीं है। इसके बाद उपायुक्त के स्तर पर समूचे मसले को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के सामने उठाया गया। डीसी के दखल के कारण फ्लाईट शिमला के लिए भेजी गई।

        डीसी ने अब यह मामला उच्चाधिकारियों को जांच के मकसद से भेजा है। डीसी ने सख्त रूख अपनाते हुए हवाई यात्रा सेवा प्रदान करने वाली तमाम एंजेसियों से नियमित उडान के निर्देश दिए है। उन्होंने साफ लहजे में कहा है कि कोताही की सूरत में प्रशासन को सख्त कदम उठाने पर विवश होना पड सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.