HPPR
| |

CWG 2022 : गोल्ड मेडल के लिए संघर्ष करेगी भारतीय महिला टीम, इंग्लैंड को हराकर फाइनल में प्रवेश

नई दिल्ली, 08 अगस्त : भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को हराकर फाइनल में जगह बना ली है। कॉमनवेल्थ गेम्स में अब भारतीय महिला क्रिकेट टीम गोल्ड मेडल के लिए संघर्ष करेगी। टीम ने 4 रनों से मैच जीतकर फाइनल में जगह बना ली। 

दरअसल, इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने आते ही ताबड़तोड़ बैटिंग शुरू कर दी। महज 32 बॉल में 61 रन की पारी खेलकर भारत को एक शानदार शुरुआत दिलाई। इसके बाद भारत ने  एक साथ एक के बाद एक अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों का विकेट खो दिया। लेकिन पिछले मैच की तरह इस मैच में भी जमीमा ने एक बार फिर शानदार पारी खेलकर भारतीय टीम का स्कोर 164 तक पहुंचा दिया।

जमीमा ने 31  बॉल में 44 रन की पारी खेलकर टीम को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचाया।  इसके बाद स्कोर का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम की ताबड़तोड़ शुरुआत हुई। डेनियल व्याट  और सोफिया डंकली ने शानदार शुरुआत की। लेकिन इसके बाद टीम की पारी लड़खड़ा गई। 3 रन आउट ने इंग्लैंड के बैटिंग आर्डर की कमर तोड़ दी थी। 

 गेंदबाजी में स्नेह राणा सबसे सफल गेंदबाज हैं। उन्होंने 4 ओवर में 28 रन देकर दो विकेट झटके। ही दीप्ति शर्मा ने भी 1 विकेट अपने नाम किया। कुल मिलाकर भारतीय महिला टीम ने रजत पदक अपने नाम कर ही दिया है लेकिन अब उनकी निगाहें गोल्ड मेडल पर होगी।